इन 3 तरह के लोग भूल से भी न करे आम का सेवन, एक बार पढ़ ले वरना ज़िन्दगी भर पछताना पड़ेगा


Third party image reference
माना जाता हैं की औरत का दूसरा जन्म तब होता हैं जब वो माँ बनती है। क्योंकि माँ बनना भी किसी जंग से कम नहीं हैं। गर्भावस्था में महिलाएं खानपान को लेकर विशेष सावधानी रखती है। इसका सबसे बड़ा कारण होता है कि उनके द्वारा लिया गया आहार शिशु की सेहत को भी प्रभावित करता है। गर्मी के मौसम में आम हर एक घर में मिल जाता है। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सब लोगों को आम खाना बहुत पसंद होता है। आम के फल को शास्त्रों में अमृत फल माना गया है इसे दो प्रकार से बोया (उगाया) जाता है पहला गुठली बोकर उगाया जाता है।

Third party image reference
आम केंसर से लड़ने में हमारी मदद करता है क्यूंकि आम में एंटीऑक्सीडेंट कोलोन कैंसर, ल्यूकेमिया और प्रोस्टेट होते हैं जो केंसर को ठीक करने में लाभदायक होते हैं।
गर्भावस्था के समय में गरम पदार्थो का सेवन नहीं करना चाहिए| गरम पदार्थ जिस प्रकार ज्यादा ड्राई फ्रूट्स का सेवन नहीं करना चाहिए।


Third party image reference
जिन लोगों का वजन ज्यादा होता है उन्हें भी आम नहीं खाने चाहिए। इसमें कैलोरी और 'शुगर' होती है जिससे शरीर का मोटापा बढ़ सकता है।
खाली पेट आम खाना शरीर के लिए हानिकारक हो सकता है। भूखे पेट आम नहीं खाना चाहिए। आम के अधिक सेवन से अपच की शिकायत होती है।
इन 3 तरह के लोग भूल से भी न करे आम का सेवन, एक बार पढ़ ले वरना ज़िन्दगी भर पछताना पड़ेगा इन 3 तरह के लोग भूल से भी न करे आम का सेवन, एक बार पढ़ ले वरना ज़िन्दगी भर पछताना पड़ेगा Reviewed by Hindi Khabar on June 12, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.