बॉलीवुड फिल्मों के वह सीन जिन पर खूब विवाद हुआ!

बॉलीवुड फिल्में लोगों की मनोरंजन के लिए बनाई जाती हैं लेकिन कभी-कभी फिल्मों को और मनोरंजक बनाने के लिए फिल्म मेकर्स कई ऐसे सीन क्रिएट कर देते हैं जिन पर विवाद खड़े हो जाते हैं। इसलिए आज हम अपने इस लेख में बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे सीन के ऊपर चर्चा करेंगे जिन पर लोगों ने काफी ज्यादा विवाद खड़ा किया था।

Third party image reference
पद्मावत फिल्म को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था और यही कारण रहा कि यह आर्थिक लिहाज से बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड से ज्यादा कलेक्शन कमाने में सफल रही लेकिन इस फिल्म पर काफी ज्यादा विवाद खड़ा हो गया था। इस फिल्म में घूमर गाना लोगों को दिखाया गया था जिसमें रानी पद्मावती की वेशभूषा को उस तरह नहीं दिखा गया जिस तरह से वह थीं।

Third party image reference
आमिर खान की पीके फिल्म भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं और उस समय भी फिल्म ने कलेक्शन के मामले में बड़ी बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था लेकिन इस फिल्म के कई सीन पर लोगों ने आपत्ति जताई थी। इस फिल्म में एक सीन महादेव के ऊपर भी बनाया गया था जिसमें आमिर खान भगवान शंकर को बाथरूम में बंद कर देते हैं और यह से हिंदुओं को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था।

Third party image reference
ओ माय गॉड फिल्म के एक सीन पर भी काफी ज्यादा विवाद खड़ा हो गया था जहां परेश रावल ने मंदिरों और आश्रम के खिलाफ काफी ज्यादा दलीलें दी थीं और यह सीन लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया जिसकी वजह से बाद में इस फिल्म से इस सीन को हटाया गया था।

Third party image reference
शशि कपूर की फिल्म सिद्धार्थ के कई सीन पर विवाद खड़ा हुआ था क्योंकि यह फिल्म उस समय के हिसाब से ठीक नहीं थी क्योंकि इस फिल्म में कई ऐसे सीन थे जो लोगों को पसंद नहीं आए।
बॉलीवुड फिल्मों के वह सीन जिन पर खूब विवाद हुआ! बॉलीवुड फिल्मों के वह सीन जिन पर खूब विवाद हुआ! Reviewed by Hindi Khabar on May 29, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.